ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

BQ Exclusive: बाजार का ये मंत्र, विजय केडिया के लिए हमेशा रहा फायदेमंद

मुझे बाजार में हमेशा हरा रंग दिखता है यानी हमेशा तेजी के मौके दिखते हैं: विजय केडिया
NDTV Profit हिंदीनीरज शाह, विकास कुमार
NDTV Profit हिंदी09:06 AM IST, 26 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Vijay Kedia On Markets: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और केडिया सिक्योरिटीज के MD, विजय केडिया का अलग अंदाज उन्हें रिटेल निवेशकों से सीधा जोड़ता है. विजय केडिया कहते हैं कि बाजार में सुनो सबकी लेकिन करो अपने दिल की. जब उनसे ये सवाल पूछा जाए कि वो शेयर कैसे चुनते हैं, किन पैमानों, रिसर्च रिपोर्ट, आंकड़ों, रेश्यो और चार्ट पर नजर रखते हैं तो विजय केडिया बड़ी सादगी से ये कहते हैं कि जितना ज्यादा एनालिसिस करूंगा उतनी ही दिक्कतें आएंगी इसलिए मैं मैक्रो इकोनॉमी देखता हूं, ग्रोथ स्टोरी देखता हूं और सेक्टर चुनकर शेयर खरीदता हूं.

BQ Prime से विजय केडिया ने दिल खोल कर बात की. विजय केडिया ने बाजार में पिछले कुछ वक्त में आए उतार चढ़ाव को लेकर कहा कि तेजी और गिरावट तो शेयर बाजार का क्रम है. मुझे बाजार ने सिखाया है कि गिरावट से दोगुनी रफ्तार में रिकवरी होती है. बाजार में तेजी का मंत्र मेरे लिए हमेशा फायदेमंद रहा है.

बुल मार्केट और उसमें हिस्सा लेने वाले सेक्टर्स पर विजय केडिया का कहना था कि, '2003 के पहले बुल मार्केट में 1-2 सेक्टर ही भागीदार रहते थे. 2003-07 के बीच की तेजी में 4-5 सेक्टर्स ने तेजी में परफॉर्म किया और बाजार की आगे की तेजी में भी 6-7 सेक्टर ही शामिल रहेंगे.

विजय केडिया बाजार की तेजी को बसंत के मौसम से तुलना करते हुए कहते हैं कि बसंत आएगा तो हर तरह के फूल खिलेंगे, हमें बस चुनना होगा कि हमारा कंफर्ट कहां है. बाजार में अब आगे किन सेक्टर्स में तेजी आएगी इस पर विजय केडिया का कहना है कि मैन्युफैक्चरिंग, कैपिटल गुड्स और इंफ्रा का टाइम आ गया है और अब इन सेक्टर्स में अच्छी तेजी आएगी. 'भारत में निवेश का बड़ा दौर शुरू हो रहा है. कैपेक्स होने पर PSU बैंकों को भी काफी फायदा होगा और भारत के चतुर्मुखी विकास के साथ कई सेक्टर्स चलेंगे. तेजी आने पर कई सेक्टर्स चलते हैं, अपना कंफर्ट देखकर निवेश करें.

FIIs को देखकर रिटेल निवेशक को अपनी स्ट्रैटेजी क्यों नहीं बनानी चाहिए इस पर एक गीत गुनगुनाते हुए विजय केडिया ने जो कहा वो सबसे बड़ा गुरुमंत्र हो सकता है. विजय केडिया के साथ पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT