ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

4जी उपलब्धता में जियो अव्वल, ब्रॉडबैंड स्‍पीड के मामले में एयरटेल नंबर वन

ब्रॉडबैंड स्पीड आंकने वाली फर्म ओपनसिग्नल की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार उसके 3जी व 4जी स्पीड चार्ट में भारती एयरटेल अव्वल रही है जबकि 4जी उपलब्धता के लिहाज से रिलायंस जियो आगे है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:23 PM IST, 06 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ब्रॉडबैंड स्पीड आंकने वाली फर्म ओपनसिग्नल की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार उसके 3जी व 4जी स्पीड चार्ट में भारती एयरटेल अव्वल रही है जबकि 4जी उपलब्धता के लिहाज से रिलायंस जियो आगे है. फर्म ने अपनी रिपोर्ट ‘मोबाइल नेटवर्क की स्थिति: भारत’ में कहा है, ‘जैसा कि छह महीने पहले हुआ, एयरटेल ने हमारे 4जी स्पीड व 3जी स्पीड दोनों अवार्ड जीते हैं. अपने उसके नेटवर्क पर औसत एलटीई डाउनलोड स्पीड 9.2 एमबीपीएस व 3जी डाउनलोड स्पीड 3.6 एमबीपीएस आंकी है.’ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पिछली रिपोर्ट की तुलना में कंपनी की दोनों स्पीड में गिरावट आई है.

इसके अनुसार उसकी रिपोर्ट एक जून से 31 अगस्त 2017 के दौरान देश भर के सात लाख से अधिक मोबाइल हैंडसेट के आंकड़ों पर आधारित है.

रिपोर्ट में कहा गया है एयरटेल को ओपनसिग्नल के 3जी व 4जी टॉप स्पीड अवार्ड तो मिले लेकिन उसकी ‘समग्र स्पीड’ रैंकिंग में जियो शीर्ष पर है जिसकी 4जी उपलब्धता सुपीरियर आंकी गई है. ‘समग्र स्पीड’ में 3जी व एलटीई स्पीड के साथ-साथ प्रत्येक नेटवर्क प्रौद्योगिकी पर उपलब्धता को भी शामिल किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT