ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

यस बैंक के शेयर में 9% से ज्यादा की तेजी, SBI की विनिवेश को लेकर सफाई से फायदा

यस बैंक में SBI के शेयरों को बेचने को लेकर कोई बातचीत नहीं है. दोनों बैंकों ने शेयर बाजार को जानकारी दी कि मीडिया रिपोर्ट्स में दी जा रहीं खबरें तथ्यात्मक तौर पर गलत हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी08:50 PM IST, 09 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

यस बैंक (Yes Bank) का शेयर 9% से ज्यादा की तेजी के साथ करीब चार साल की ऊंचाई पर पहुंच गया. इसके पीछे वजह है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में सफाई दी कि वो निजी बैंक में हिस्सेदारी का विनिवेश (Divestment) नहीं कर रही है. यस बैंक में SBI के शेयरों को बेचने को लेकर कोई बातचीत नहीं है. दोनों बैंकों ने शेयर बाजार को जानकारी दी कि मीडिया रिपोर्ट्स में दी जा रहीं खबरें तथ्यात्मक तौर पर गलत हैं.

यस बैंक के शेयरों में चार दिन से तेजी

यस बैंक के शेयरों में पिछले चार दिनों के दौरान तेजी देखने को मिली है. HDFC बैंक ग्रुप को मंगलवार को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से यस बैंक समेत छह बैंकों में 9.5% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की रेगुलेटरी मंजूरी मिली थी. SBI की यस बैंक में 26.13% हिस्सेदारी है. जबकि HDFC बैंक की निजी बैंक में 3% हिस्सेदारी मौजूद है.

निजी बैंकों के शेयर में आज 9.50% तक की तेजी देखी गई. ये 27 मार्च 2020 के बाद शेयर का सबसे ऊंचा स्तर है. ये दिन में 32.85 रुपये पर पहुंच गया था जो 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है. यस बैंक का शेयर 4.83% की तेजी के साथ 31.45 रुपये पर बंद हुआ.

ज्यादातर निवेशकों ने बेचने की सलाह दी

शेयर में 12 महीनों में 24.7% की तेजी आई. दिन में अब तक कुल ट्रेडेड वॉल्यूम इसके 30 दिन के औसत का 5.4 गुना रहा. रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स 76.66 रहा जो दिखाता है कि शेयर ओवरसोल्ड है. कंपनी को ट्रैक करने वाले 13 विश्लेषकों में से चार ने होल्ड, 9 ने बेचने की सलाह दी है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT