ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

आयकर विभाग ने अब तक 1833 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत अब तक 1833 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने इसकी जानकारी दी.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी09:51 PM IST, 06 Nov 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत अब तक 1833 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने इसकी जानकारी दी. सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्र ने कहा कि आयकर विभाग बेनामी संपत्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखेगा और यह काम रुकेगा नहीं.

यह भी पढ़ें : बेनामी संपत्ति रखने वालों की जानकारी देने पर मिलेगा 1 करोड़ रुपए का इनाम

उन्होंने कहा, 'मैं आपको यह भरोसा दे सकता हूं कि यह जांच कभी बंद नहीं होगी. हम इस तरह की संपत्तियों के बारे में हर उपलब्ध स्रोतों से सूचना एवं आंकड़े जमा कर रहे हैं. इस तरह की और भी संपत्तियों की पहचान की जाएगी तथा उन्हें जब्त किया जाएगा.' अक्टूबर तक उपलब्ध आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1833 करोड़ रुपये की 541 संपत्तियां जब्त की गईं. इसके लिए 517 से अधिक नोटिस जारी किए गए थे.

VIDEO : 1988 में बेनामी संपत्ति पर कानून पास हुआ लेकिन लागू नहीं हुआ : पीएम मोदी



अहमदाबाद में सबसे ज्यादा मामले
इस तरह के सर्वाधिक 136 मामले अहमदाबाद में हुए. इसके बाद भोपाल में 93 मामले, कर्नाटक और गोवा में 76-76 मामले, चेन्नई में 72 मामले, जयपुर में 62 मामले, मुंबई में 61 मामले और दिल्ली में 55 मामले सामने आए. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में एक हालिया चुनावी रैली में भी बेनामी संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई के संकेत दिए थे.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT