ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Twitter New CEO: एलन मस्क CEO के पद से देंगे इस्तीफा, एक महिला को सौंपेंगे कमान, खुद CTO की भूमिका में रहेंगे

एलन मस्क ने ट्वीट कर ये घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया कि CEO एक महिला होगी हालांकि उन्होंने नाम का खुलासा नहीं किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी08:05 AM IST, 12 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Twitter New CEO: अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर का CEO पद छोड़ने की घोषणा की है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मालिक मस्क ने कहा कि उन्होंने ट्विटर का नया CEO चुन लिया है. हालांकि, अभी उन्होंने नए CEO के नाम की घोषणा नहीं की है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मालिक मस्क ने संकेत दिए हैं कि ट्विटर की नई CEO एक महिला होगी.

एलन मस्क ने ट्वीट कर ये घोषणा की है. CEO पद छोड़ने के बाद मस्क ट्विटर के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और चीफ टेक्निकल ऑफिसर (CTO) रहेंगे और वे सॉफ्टवेयर व प्रॉडक्ट की देखरेख करेंगे.

ट्वीट कर किया ऐलान

मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'ये घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि मैंने Twitter के लिए नए CEO का चुनाव कर लिया है. वो अगले 6 हफ्तों में पदभार संभाल लेंगी. इस्तीफे के बाद मेरी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष (Executive Chairman) और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (Chief Technical Officer) की होगी.

भले ही एलन मस्क ने नई CEO के नाम का खुलासा नही किया है, लेकिन वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, Comcast NBCUniversal में ग्लोबल एडवर्टाइजिंग एंड पार्टनरशिप की चेयरमैन लिंडा याकारिनो इस रोल के लिए बातचीत कर रही थीं. हालांकि उन्होंने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है.

लंबे समय से जारी थी CEO की तलाश

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही कंपनी के CEO की तलाश जारी थी, लेकिन कोई योग्य कैंडिडेट नहीं मिल पाया था. हालांकि अब CEO पद के लिए एलन मस्क की तलाश पूरी हो चुकी है और जल्द ही ट्विटर के अगले CEO के नाम का भी खुलासा हो जाएगा.

एलन मस्क ने अक्टूबर 2022 में ट्विटर को खरीदा था और तभी से इसके CEO पद पर बने हुए हैं. उनका कहना था कि ट्विटर का स्थाई CEO नहीं है. नए CEO के आने के बाद उनकी भूमिका बदल जाएगी. मस्क ने पहले भी कोर्ट को जानकारी दी थी कि वह किसी भी कंपनी का CEO नहीं बने रहना चाहते हैं.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT