ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस राइट्स इश्यू के बारे में जाने सब कुछ

कंपनी ने बुधवार को 3,693.4 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना राइट्स इश्यू लॉन्च किया. शेयरहोल्डर दो शेयरों पर एक शेयर सब्सक्राइब कर सकेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी02:26 PM IST, 07 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 150 रुपये प्रति शेयर के भाव पर राइट्स के आधार पर 24.62 करोड़ शेयर जारी करेगी. इसमें हर शेयरहोल्डर दो शेयरों पर एक शेयर सब्सक्राइब कर सकेगा.

राइट्स इश्यू की रिकॉर्ड डेट 1 फरवरी थी, जिसका मतलब है कि इस डेट पर इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर रखने वाले निवेशक ही ऑफर का फायदा उठा पाएंगे. ये इश्यू 7 फरवरी से 13 फरवरी तक खुला रहेगा. कंपनी ने इश्यू प्राइस 150 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जो मंगलवार को बंद भाव से 19.34% की छूट पर मिलेगा.

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के बोर्ड के मुताबिक निवेशकों को प्रति राइट शेयर के लिए शुरुआत में 50 रुपये देने होगा, बाकी बचे 100 रुपये का भुगतान एक या अधिक कॉल पर करना होगा, इश्यू से संबंधित खर्चों में कटौती के बाद कंपनी को 3,574 करोड़ रुपये मिलेंगे. कंपनी अपनी कैपिटल बढ़ाने के लिए इसमें से 2,734.1 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करेगी. इन 2,734 करोड़ रुपये में से 850.5 करोड़ रुपये का निवेश कंपनी चालू वित्त वर्ष में ही कर देगी. इसके अलावा करीब 840 करोड़ रुपये का खर्च सामान्य कॉर्पोरेट पर्पस के लिए किया जाएगा. आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में कंपनी ने इक्विटी शेयर के जरिये 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी थी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT