ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

नीलकंठ मिश्रा ने क्रेडिट सुईस से इस्तीफा दिया, अगली पारी एक्सिस बैंक में!

नीलकंठ मिश्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इकोनॉमिक एडवाइजरी काउंसिल में शामिल हैं और क्रेडिट सुईस की लोकल यूनिट के हेड ऑफ रिसर्च हैं.
NDTV Profit हिंदीमोहम्मद हामिद
NDTV Profit हिंदी12:45 PM IST, 15 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नीलकंठ मिश्रा ने क्रेडिट सुईस से इस्तीफा दे दिया है. दो दशक तक क्रेडिट सुईस में अपनी सेवाएं देने वाले नीलकंठ मिश्रा यहां एशिया पैसिफिक स्ट्रैटिजी के को-हेड थे. ब्लूमबर्ग की एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक नीलकंठ मिश्रा की अगली पारी एक्सिस बैंक में हो सकती है.

ब्लूमबर्ग के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले बताते हैं कि नीलकंठ मिश्रा एक्सिस बैंक के रिसर्च डिपार्टमेंट की अगुवाई करेंगे. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक नीलकंठ मिश्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इकोनॉमिक एडवाइजरी काउंसिल में शामिल हैं और क्रेडिट सुईस की लोकल यूनिट के हेड ऑफ रिसर्च हैं.

नीलकंठ मिश्रा की हायरिंग एक्सिस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी की इन्वेस्टमेंट बैंकिंग बिजनेस और वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस समेत दूसरे कई बिजनेस को मजबूत करने की योजना का हिस्सा है.

एक्सिस बैंक ने इसी महीने की शुरुआत में 1.4 बिलियन डॉलर में सिटीग्रुप के रिटेल बैंकिंग कारोबार का अधिग्रहण भी पूरा किया है. हालांकि बैंक की तरफ से इस बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं आई है. बैंक के प्रवक्ता ने भी कमेंट करने से इनकार कर दिया है. जबकि क्रेडिट सुईस के प्रवक्ता ने नीलकंठ मिश्रा के इस्तीफे को लेकर मांगी गई जानकारी का भी ई-मेल और फोन पर जवाब नहीं दिया है.

कौन हैं नीलकंठ मिश्रा

  • नीलकंठ मिश्रा, एक प्रसिद्ध उद्यमी और उद्योगपति हैं. वे 15वें वित्त आयोग की सलाहकार परिषद का हिस्सा हैं और भारत सरकार की GST की समितियों के सलाहकार रहे हैं.

  • उन्होंने ने मुंबई, सिंगापुर और Taipei में मेटल एंड माइनिंग, इंडियन फार्मास्युटिकल्स, ताइवान IC डिजाइन, सेमीकंडक्टर फाउंड्री और एशियाई टेक स्ट्रैटेजी रिसर्च में काम किया है.

  • क्रेडिट सुइस ज्वाइन करने से पहले, नीलकंठ मिश्रा इंफोसिस टेक्नोलॉजीज सीनियर टेक्निकल आर्किटेक्ट थे. उन्होंने हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड के साथ भी काम किया है.

  • नीलकंठ मिश्रा कंप्यूटर साइंस में IIT कानपुर से ग्रेजुएट हैं. उन्हें IIT के एंट्रेंस एग्जाम में चौथा स्थान मिला था.

  • वो फिलहा मुंबई में रहते हैं. IIT कानपुर ने नीलकंठ मिश्रा को विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार से 2020 में सम्मानित किया था.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT