ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Dollar vs Rupee: डॉलर के मुकाबले रुपये में 32 पैसे की मजबूती, 80.98 के स्तर पर पहुंचा

Dollar vs Rupee Rate Today: अमेरिकी करेंसी के मुकाबले रुपया बुधवार को 42 पैसे की मजबूती के साथ दो सप्ताह के उच्च स्तर 81.30 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:50 AM IST, 01 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Dollar vs Rupee Rate: अमेरिकी डॉलर में कमजोरी के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी करेंसी के मुकाबले रुपया 32 पैसे बढ़कर 80.98 रुपये पर पहुंच गया. अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने कहा कि ब्याज दरों में वृद्धि की रफ्तार कुछ कम हो सकती है, इससे रुपये को समर्थन मिला. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 81.08 पर खुला और फिर पिछले बंद भाव से 32 पैसे की वृद्धि दर्ज करते हुए 80.98 पर आ गया.

अमेरिकी करेंसी के मुकाबले रुपया  (Dollar vs Rupee) बुधवार को 42 पैसे की मजबूती के साथ दो सप्ताह के उच्च स्तर 81.30 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

इस बीच छह प्रमुख करेंसी के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स 0.27 प्रतिशत गिरकर 105.66 पर आ गया. फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पॉवेल ने बुधवार को कहा था कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में वृद्धि की रफ्तार को कम कर सकता है.

वैश्विक तेल सूचकांक ब्रेंट क्रूड वायदा 2.89 फीसदी बढ़कर 85.43 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT