ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

अदाणी इलेक्ट्रिसिटी की अनोखी 'ग्रीन' दिवाली, मुंबई को 100% रिन्युएबल बिजली सप्लाई

दिवाली के दिन अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने 4 घंटे के लिए मुंबई में अपने कस्टमर्स को पूरी तरह रिन्युएबल एनर्जी से पावर सप्लाई किया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी07:35 PM IST, 13 Nov 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिवाली. रोशनी का त्योहार. एक ऐसा त्योहार जिसमें लाइटों की अहमियत काफी बढ़ जाती है. साथ ही एक ऐसा त्योहार भी जिसमें हम जाने-अनजाने अपने पर्यावरण को काफी नुकसान भी पहुंचाते हैं, प्रदूषण भी फैलाते हैं.

एक ऐसे दौर में जब वायु प्रदूषण पूरे देश में चिंता का विषय बना हुआ है. अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो न सिर्फ सुकून देने वाला है बल्कि एक बेहतर भविष्य के लिए आश्वस्त भी करने वाला है.

दिवाली के दिन अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने 4 घंटे के लिए मुंबई में अपने कस्टमर्स को पूरी तरह रिन्युएबल एनर्जी से पावर सप्लाई किया. अदाणी इलेक्ट्रिसिटी की ये पहल अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम है और ग्रीन एनर्जी की तरफ ट्रांजिशन की तरफ एक मजबूत कदम है.

अदाणी ग्रुप ने प्रेस रिलीज के जरिए बताया कि इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है कि मुंबई के 30 लाख घरों और अन्य प्रतिष्ठानों, जिसमें 1.2 करोड़ मुंबईकर रहते हैं उन्हें पूरी तरह क्लीन रिन्युएबल एनर्जी सोर्स से सप्लाई किया गया. 12 नवंबर यानी दिवाली के दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रिसिटी की जरूरतों को सोलर और विंड पावर जैसे क्लीन एनर्जी सोर्स के जरिए पूरा किया.

रिन्युएबल एनर्जी से 100% सप्लाई की उपलब्धि, मुंबई के एनर्जी ट्रांजिशन में पहला और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, ये दिखाता है कि रिन्युएबल एनर्जी, मुंबई को बेहतर दरों पर विश्वसनीय और टिकाऊ बिजली मुहैया करा सकती है. मुंबई को रिन्युएबल एनर्जी से रोशन करके, हम न केवल रोशनी का त्योहार मना रहे हैं बल्कि एक बेहतर और स्थायी भविष्य का त्योहार भी मना रहे हैं.
कंदर्प पटेल, MD, अदाणी इलेक्ट्रिसिटी

अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने बताया कि साल 2023 में हम अपने ग्राहकों के डिमांड का 38%, रिन्युएबल सोर्सेज से पूरा कर रहे हैं. प्रेस रिलीज में कहा गया है कि '2027 तक इस सप्लाई को 60% तक ले जाने के अपने लक्ष्य के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. रिन्युएबल एनर्जी का फायदा उठाकर हम अपने प्रिय शहर के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की तरफ एक बड़ा कदम भी उठा रहे हैं'.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT