ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Byju's ने सैलरी में देरी की बताई वजह, शेयरधारकों को ठहराया जिम्मेदार

इससे पहले बड़े निवेशकों जैसे जनरल अटलांटिक, प्रोसूस, चैन जुकरबर्ग एनिशिएटिव और पीक XV पार्टनर्स ने चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर बायजू रवींद्रन को हटाने और कंपनी के बोर्ड के दोबारा गठन की मांग की थी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी08:26 PM IST, 02 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

संकट में फंसी एडटेक कंपनी बायजूज (Byju's) ने शुक्रवार को कर्मचारियों को कहा कि जनवरी में सैलरी देरी से आएगी. कंपनी ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. कंपनी ने कहा कि कुछ शेयरधारकों ने बेवजह के विवाद खड़े किए जिसकी वजह से ऐसा होगा. इससे पहले बड़े निवेशकों जैसे जनरल अटलांटिक, प्रोसूस, चैन जुकरबर्ग एनिशिएटिव और पीक XV पार्टनर्स ने चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर बायजू रवींद्रन को हटाने और कंपनी के बोर्ड के दोबारा गठन की मांग की थी.

निवेशकों ने की साजिश: बायजूज

मैनेजमेंट ने कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक मेल में कहा कि 'कुछ निवेशकों ने हमारी मुश्किलों को देखा. उन्होंने इसे साजिश करने का सही मौका समझा और हमारे फाउंडर को बायजूज के ग्रुप CEO के तौर पर हटाने की मांग की. उन्होंने कहा कि हमें ये देखकर बहुत दुख हुआ. NDTV Profit ने मेल की कॉपी को रिव्यू किया है.'

थिंक एंड लर्न प्राइवेट ने कर्मचारियों को जानकारी दी कि इस महीने सैलरी के वितरण में थोड़ी देरी होगी क्योंकि इन चुनिंदा निवेशकों ने बेवजह विवाद खड़ा किया है. ईमेल में लिखा गया है कि जैसे आप में से बहुत से लोगों को जानकारी होगी, बायजू ने पिछले कुछ महीनों में निजी तौर पर सैलरी का भुगतान करने की जिम्मेदारी उठाई थी.

बायजू ने कर्मचारियों की वित्तीय सुरक्षा के लिए अपने घर को भी गिरवी रखा. ये महीना कुछ अलग नहीं है. हम आपको दोबारा भरोसा दिलाते हैं कि हमारी सैलरी का भुगतान चरणों में किया जाएगा. सैलरी का भुगतान आज से शुरू होगा और ये सोमवार तक पूरा हो जाएगा.

कंपनी ने दिया भरोसा

इसमें कहा गया है कि कंपनी को 200 मिलियन के राइट्स इश्यू के लिए तीन दिनों में प्रस्तावित राशि के लिए 100% से ज्यादा के निवेश का रिस्पॉन्स मिला है है.

बायजूज ने कहा कि इस प्रक्रिया को पूरा होने में अतिरिक्त 25 दिन का समय लगेगा. इससे सुनिश्चित होगा कि हमारे पास पर्याप्त ग्रोथ कैपिटल है और हम सभी ऑपरेशनल लायबिलिटी को भी पूरा कर पाएंगे. इससे हमारी रिकवरी के आखिरी चरण की शुरुआत होगी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT