ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Byju's की अनंत मुश्किलें! बोर्ड के 3 सदस्यों ने इस्तीफे की खबर पर लगाई मुहर

Peak XV और अन्य की ओर से बयान आने से एक दिन पहले ही कंपनी ने तीन बोर्ड सदस्यों के इस्तीफे से इनकार कर दिया था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी03:57 PM IST, 24 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Byju's के बड़े निवेशकों का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन लोगों ने पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न के बोर्ड से अपने इस्तीफे की खबरों की पुष्टि कर दी है. गुरुवार को Byju's ने इन खबरों से इनकार कर दिया था. Peak XV पार्टनर्स के GV रविशंकर, Prosus के Russell Dreisenstock और Chan Zuckerberg Initiative के Vivian Wu ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. उनके प्रवक्ताओं ने ये जानकारी दी है.

Byju's ने किया था इनकार

Peak XV Partners के प्रवक्ता ने कहा कि वो बिजनेस प्रोसेस और इंटरनल कंट्रोल मैकेनिज्म को मजबूत करने के लिए स्वतंत्र निदेशक को लाने में कंपनी की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं. Peak XV और अन्य की ओर से ये बयान आने से एक दिन पहले ही कंपनी ने बोर्ड के तीन सदस्यों के इस्तीफे की बात से इनकार कर दिया था.

Byju's ने नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के इस्तीफे की खबरों को पूरी तरह काल्पनिक बताया था. लेकिन शुक्रवार को, उसने निवेशकों के साथ बोर्ड के पुनर्गठन को लेकर बातचीत जारी रखने की बात पर सहमति जताई, जिसमें स्वतंत्र निदेशकों को लाना शामिल था.

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुनर्गठन की जरूरत इसलिए आई है, क्योंकि हमारे शेयरहोल्डिंग एग्रीमेंट के मुताबिक कुछ निवेशकों की शेयरहोल्डिंग न्यूनतम जरूरी सीमा के नीचे चली गई थी.

कंपनी ने कहा कि हम सभी शेयरधारकों को दोबारा भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हम एक डायवर्स और वर्ल्ड क्लास बोर्ड बनाने की ओर तेजी से काम कर रहे हैं, जो कंपनी के साइज और स्केल के मुताबिक सही हो.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT