ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

हीरो मोटो के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर दो दिन चली ED की छापेमारी, 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

2 दिन तक चली इस कार्रवाई में ED ने दिल्ली और गुरुग्राम ऑफिस में छापेमारी की.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी09:40 PM IST, 02 Aug 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हीरो मोटोकॉर्प के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पवन मुंजाल (Pawan Munjal) पर रेड के बाद 25 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की है. इसमें फॉरेन और भारतीय करेंसी, सोने और हीरे के जवाहरात के अलावा कुछ अहम दस्तावेज भी शामिल हैं. बुधवार को ED ने इस संबंध में जानकारी साझा की.

2 दिन तक चली इस कार्रवाई में ED ने दिल्ली और गुरुग्राम ऑफिस में छापेमारी की.

ED ने जानकारी दी कि सॉल्ट एक्सीपीरियंस एंड मैनेजमेंट नाम की 'थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर' कंपनी ने 2014-15 से 2018-19 के बीच अवैध रूप से करीब 54 करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी, अलग-अलग देशों में भेजी, जिन पैसों का इस्तेमाल पवन मुंजाल के निजी खर्च के लिए किया गया.

ED ने इसके बाद पवन मुंजाल, हेमंत दहिया, KR रमन, हीरो मोटोकॉर्प और हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड से कुल 25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की.

मंगलवार को ED ने पवन मुंजाल के दिल्ली और गुरुग्राम ऑफिस पर छापेमारी की. खबर के बाद कंपनी के शेयर में जोरदार गिरावट देखने को मिली. मंगलवार और बुधवार को कंपनी के शेयरों पर खासा दबाव दिखा. मंगलवार को कंपनी का शेयर 3.17% टूटा और बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प का शेयर NSE पर 3.5% टूटकर 2,993 रुपये पर बंद हुआ.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT