ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

iPhone Foxconn Plant: तमिलनाडु के बाद अब तेलंगाना में बनेगा iPhone

चीन में सख्त नियमों की वजह से Apple अपने iPhone को तैयार करने के लिए लगातार भारत पर फोकस कर रहा है. अब आईफोन को तैयार करने वाली फॉक्सकॉन कंपनी तेलंगाना में प्लांट लगाएगी.
NDTV Profit हिंदीजितेन्द्र ज्योति
NDTV Profit हिंदी08:00 AM IST, 07 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

चीन में सख्त नियमों की वजह से Apple अपने iPhone को तैयार करने के लिए लगातार भारत पर फोकस कर रहा है. तमिलनाडु के बाद फॉक्सकॉन कंपनी तेलंगाना में नया प्लांट लगाने वाली है.

फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप के अध्यक्ष यंग लियू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की है. कंपनी के इस प्लांट के जरिए 1 लाख से अधिक रोजगार मिलेगा.

फॉक्सकॉन के अध्यक्ष ने की प्लांट लगाने की पुष्टि

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप के अध्यक्ष यंग लियू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को संबोधित एक पत्र में कोंगर कलां में प्लांट लगाने की पुष्टि की है. कंपनी ने कोंगर कलां पार्क को जल्द से जल्द चालू करने में राज्य टीम का समर्थन मांगा है.

बीते हफ्ते फॉक्सकॉन के अध्यक्ष की CM से हुई थी मुलाकात

हैदराबाद के प्रगति भवन में 2 मार्च की बैठक के दौरान, CM के चंद्रशेखर राव और यंग लियू दोनों ने सप्लाई चेन के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स में विविधता लाने के महत्व और इसमें राज्य की भूमिका पर चर्चा की थी. CM सीएम केसीआर ने फॉक्सकॉन के निवेश और राज्य में रोजगार पैदा करने के अवसर की भी सराहना की थी.

2 मार्च को बैठक के दौरान तेलंगाना के CM के साथ प्लांट लगाने पर चर्चा हुई. हमारी कंपनी कोंगरा कलां में प्लांट स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है और कोंगरा कलां पार्क को जल्द से जल्द शुरू करना करना चाहते हैं.
यंग लियू, अध्यक्ष, यंग लियू

प्लांट लगाने को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि फॉक्सकॉन के निवेश से राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे और निवेश भी बढ़ेगा. बता दें कि फॉक्सकॉन तेलंगाना से पहले तमिलनाडु में भी प्लांट लगाने का ऐलान कर चुकी है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT