ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

IIT बॉम्बे के साथ जुड़ेंगे राजेश गोपीनाथन, ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप के हेड बने

IIT बॉम्बे के डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने कहा कि हमारी, इंडस्ट्री लीडर्स को अपनी योजनाओं में शामिल करने की परंपरा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी06:19 PM IST, 02 Dec 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

IIT बॉम्बे ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के पूर्व CEO राजेश गोपीनाथन को ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप का हेड नियुक्त किया है. इससे कुछ महीने पहले उनका TCS के साथ 22 साल लंबा कार्यकाल खत्म हो गया था. IIT बॉम्बे ने लैब से इंडस्ट्री में ट्रांजीशन को सपोर्ट करने के लिए एक नया ट्रांसलेशनल रिसर्च सेंटर भी शुरू किया है.

बयान के मुताबिक इस मुहिम आगे बढ़ाने के लिए हेड ऑफ ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप का नया पद काफी मददगार रहेगा.

अप्लायड रिसर्च और एंटरप्रेन्योरशिप पर होगा काम

IIT बॉम्बे के डायरेक्टर शुभाशीष चौधरी ने कहा कि 'हमारी इंडस्ट्री लीडर्स को अपनी योजनाओं में शामिल करने की परंपरा है. हम अप्लायड रिसर्च और एंटरप्रेन्योरशिप के एजेंडे को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में हमें राजेश गोपीनाथन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है.'

उन्होंने आगे कहा कि उनके ग्लोबल एक्सपोजर और TCS को तेजी से बढ़ाने में उनका अनुभव हमारे एजेंडे को पूरा करने में बड़ी भूमिका निभाएगा.

अवसर को लेकर बहुत उत्सुक और खुश: गोपीनाथन

गोपीनाथन ने कहा कि वो इस अवसर को लेकर बहुत उत्सुक और खुश हैं, ये एक आइकॉनिक नेशनल इंस्टीट्यूशन की ग्रोथ में योगदान करने का अवसर है. उन्होंने आगे कहा कि 'IIT बॉम्बे का रिसर्च इंफ्रास्ट्रक्चर, वैश्विक तौर पर सम्मानित फैकल्टी और टैलेंट पूल भारत और दुनिया में इनोवेशन एजेंडा को आगे ले जाने में भूमिका निभाएगा. मैं इस सफर के अगले पड़ाव पर IIT बॉम्बे की टीम के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं'.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT