ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

मेटा इंडिया के हेड ऑफ पार्टनरशिप मनीष चोपड़ा ने दिया इस्तीफा

मेटा प्लेटफॉर्म्स के भारत में डायरेक्टर और हेड ऑफ पार्टनरशिप मनीष चोपड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कंपनी में साढ़े चार साल रहने के बाद इस पद को छोड़ा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी01:11 PM IST, 17 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मेटा प्लेटफॉर्म्स (Meta Platforms Inc.) के भारत में डायरेक्टर और हेड ऑफ पार्टनरशिप मनीष चोपड़ा (Manish Chopra) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कंपनी में साढ़े चार साल रहने के बाद इस पद को छोड़ा है. चोपड़ा ने LinkedIn पर इस बात की पुष्टि की है, हालांकि वो कुछ हफ्तों तक कंपनी में रहकर इस ट्रांजीशन में कंपनी की मदद करेंगे.

चोपड़ा ने अपने इस्तीफे पर क्या कहा?

चोपड़ा ने कहा कि मेरा सफर भारत में पार्टनरशिप से जुड़े काम की अगुवाई करने के इस बेहतरीन अवसर के साथ शुरू हुआ. जो, साल 2019 में मेटा के लिए सबसे अहम बाजारों में से एक के तौर पर उभर रहा था. उन्होंने आगे लिखा कि मैं अब अपने पेशेवर जीवन में नए चरण की ओर देख रहा है. मैं इसके बारे में आगे ज्यादा जानकारी दूंगा.

बीते एक साल में मेटा के कई टॉप लेवल अधिकारियों ने इस्तीफा दिया है, उसमें चोपड़ा का इस्तीफा पांचवां है. वॉट्सऐप पे इंडिया के हेड विनय चोलेटी ने दिसंबर में इस्तीफा दिया था. इससे पहले वॉट्सऐप इंडिया हेड अभिजीत बोस, मेटा इंडिया हेड अजीत मोहन और मेटा पब्लिक पॉलिसी हेड राजीव अग्रवाल ने नवंबर 2022 में अपना पद छोड़ा था.

थोड़े समय के लिए कंपनी के अंतरिम चीफ भी रहे

चोपड़ा एक छोटी अवधि के लिए मेटा इंडिया के अंतरिम चीफ भी रहे थे, जब अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद संध्या देवनाथन के नाम का इस पद के लिए ऐलान किया गया था.

मेटा इंडिया में वाइस प्रेजिडेंट संध्या देवनाथन ने कहा कि मनीष ने अपने प्रोफेशनल सफर के नए चरण की शुरुआत के लिए इस पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वे चार साल से ज्यादा समय के लिए भारत में लीडरशिप टीम का हिस्सा थे और उन्होंने हमारे कारोबार को बढ़ाने और क्रिएटर्स और कारोबारों के साथ रिश्तों को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई है. संध्या ने आगे कहा कि मनीष ने भारत में हमारी प्राथमिकताओं पर काम करने में बहुत बड़ा योगदान किया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT