ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

मूडीज ने अदाणी ग्रुप कंपनियों के आउटलुक को किया अपग्रेड, कहा- ग्रुप ने दिखाई वित्तीय ताकत

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी ने चार कंपनियों के लिए रेटिंग को 'नेगेटिव' से बदलकर 'स्टेबल' किया. मूडीज की ओर से जारी बयान के मुताबिक उसने चार अन्य कंपनियों के लिए 'स्टेबल' आउटलुक बरकरार रखा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी09:23 PM IST, 13 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस (Moody’s) ने मंगलवार को अदाणी ग्रुप (Adani Group) की आठ कंपनियों के लिए रेटिंग की जानकारी दी. ग्लोबल रेटिंग एजेंसी ने चार कंपनियों के लिए रेटिंग को 'नेगेटिव' से बदलकर 'स्टेबल' किया. मूडीज की ओर से जारी बयान के मुताबिक उसने चार अन्य कंपनियों के लिए 'स्टेबल' आउटलुक बरकरार रखा.

मूडीज ने आउटलुक को नेगेटिव से बदलकर स्टेबल किया

बयान में कहा गया है कि मूडीज ने अदाणी ग्रीन एनर्जी, अदाणी ग्रीन एनर्जी रीस्ट्रिक्टेड ग्रुप 1, अदाणी ट्रांसमिशन स्टेप-ऑन और अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई के लिए आउटलुक को 'नेगेटिव' से बदलकर 'स्टेबल' कर दिया है.

वहीं अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस रीस्ट्रिक्टिड ग्रुप 1, अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अदाणी इंटरनेशनल कंटेनर टर्मिनल और अदाणी ग्रीन एनर्जी रिस्ट्रिक्टिड ग्रुप 2 के लिए आउटलुक 'स्टेबल' रखा है.

हिंडनबर्ग शॉर्ट सेलिंग मामले का भी जिक्र

मूडीज ने उन सकारात्मक वजहों का भी जिक्र किया जिनकी वजह से आउटलुक में बदलाव किया गया. उसने कहा कि अदाणी ग्रुप ने अच्छी वित्तीय ताकत दिखाई और फंड जुटाए. इसके साथ उसने हिंडनबर्ग शॉर्ट सेलिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी जिक्र किया.

मूडीज ने कहा कि पिछले साल में ग्रुप ने कई डेट ट्रांजैक्शन्स को पूरा किया है. इनमें रीफाइनेंसिंग, नए लोन की सुविधाएं लेना, किफायती कीमत पर डेट कैपिटल का एक्सेस शामिल हैं. उसने कहा कि बड़े इंस्टीट्यूशनल और स्ट्रैटजिक इन्वेस्टर्स जैसे GQG और कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ने कई अहम इक्विटी ट्रांजैक्शंस किए.

रेटिंग एजेंसी ने इस बात का भी जिक्र किया कि सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया की जांच जारी है और सुप्रीम कोर्ट का जांच पूरी करने के लिए SEBI पर भरोसा करने के फैसले से जोखिम घटा है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT