ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

सिलिकॉन वैली बैंक संकट पर 450 स्टार्टअप्स के साथ राजीव चंद्रशेखर ने की चर्चा, कहा-भारतीय बैंकिंग सिस्टम मजबूत

चंद्रशेखर ने कहा, IT मंत्रालय सिलिकॉन वैली बैंक के पतन से प्रभावित भारतीय स्टार्टअप्स के संकट को वित्त मंत्रालय के साथ उठाएगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी07:56 PM IST, 14 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) के डूबने के बाद से दुनिया के फाइनेंशियल बाजारों में डर का माहौल है. भारत की दर्जनों स्टार्टअप कंपनियों पर इसका असर पड़ने की आशंका है. भारत सरकार इस मुद्दे को लेकर सतर्क हो गई है और पूरे प्रकरण पर गौर कर रही है.

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और IT राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) ने कहा कि IT मंत्रालय सिलिकॉन वैली बैंक के पतन से प्रभावित भारतीय स्टार्टअप्स के संकट को वित्त मंत्रालय के साथ उठाएगा और उन्हें संकट से निपटने में मदद करेगा.

सिलिकॉन वैली बैंक संकट (SVB Collapse) के मुद्दे पर 450 स्टार्टअप्स, वेंचर कैपिटलिस्ट और दूसरे स्टेकहोल्डर्स के साथ राजीव चंद्रशेखर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई अहम बातों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का जोर ये सुनिश्चित करने पर है कि हर स्टार्टअप इस दौर से सुरक्षित बाहर निकले.

चंद्रशेखर ने कहा, 'भारतीय बैंकिंग सिस्टम भरोसेमंद और मजबूत है. स्टार्टअप्स को इसका इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए.'

उन्होंने आगे जोड़ा, 'मैं सुझावों की एक लिस्ट तैयार करने जा रहा हूं और इसे आपकी ओर से वित्त मंत्री को दूंगा.'

भारतीय बैंक सिस्टम सबसे स्थिर सिस्टम

उन्होंने कहा कि वे भारतीय बैंकों में पैसा ट्रांसफर करने में स्टार्टअप्स की मदद करने का मुद्दा उठाएंगे. इसके साथ ही, पैसों के लेनदेन के लिए भारतीय बैंक का उपयोग करने पर जोर देंगे.

राजीव चंद्रशेखर ने भारतीय बैंक सिस्टम को सबसे स्टेबल सिस्टम बताया.

आपको बता दें कि एक ट्वीट में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा था कि सिलिकॉन वैली बैंक के बंद होने से दुनिया भर की स्टार्टअप कंपनियों को झटका लगा है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT