ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

स्पाइसजेट के प्रोमोटर अजय सिंह का ऐलान, एयरलाइन में करेंगे 500 करोड़ रुपये का निवेश

स्पाइसजेट के प्रेसिडेंट और MD अजय सिंह ने कहा कि मैं स्पाइसजेट की पूरी क्षमता हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी08:42 PM IST, 12 Jul 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

स्पाइसजेट (Spicejet) के प्रोमोटर अजय सिंह एयरलाइन में 500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. अजय सिंह ने इस कदम का ऐलान ऐसे वक्त में किया है जब एयरलाइन की वित्तीय हालत को लेकर कयासबाजी का दौर चल रहा था. माना जा रहा है कि ये कदम, प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच स्पाइसजेट की वित्तीय स्थिति को बेहतर करने में मदद करेगा.

500 करोड़ रुपये लगाने की पेशकश

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि फ्रेश इक्विटी निवेश से एयरलाइन को इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) के तहत 206 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कर्ज की सुविधाएं प्राप्त करने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही, स्पाइसजेट के बोर्ड ने बुधवार को नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर भी विचार किया. कंपनी ने कहा कि प्रोमोटर अजय सिंह ने कंपनी की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए 500 करोड़ रुपये लगाने की पेशकश की है.

'स्पाइसजेट का भविष्य उज्ज्वल है'

स्पाइसजेट के प्रेसिडेंट और MD अजय सिंह ने कहा कि कंपनी में 500 करोड़ रुपये का निवेश करके वो खुश हैं. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट का भविष्य उज्ज्वल है और मैं इसकी पूरी क्षमता हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. इस निवेश से एयरलाइन को अपनी योजनाओं में तेजी लाने और बाजार में नए अवसरों पर कब्जा करने, अपना रेवेन्यू और मुनाफा बढ़ाने में मदद मिलेगी.

DGCA ने स्पाइसजेट को कड़ी निगरानी में रखा?

11 जुलाई को ही खबर आई थी कि एविएशन रेगुलेटर DGCA ने स्पाइसजेट को कड़ी निगरानी में रखा है. PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को ये कहा था, लेकिन एयरलाइन ने इससे साफ इनकार किया था. एयरलाइन को हाल के महीनों में कई वित्तीय दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. इस बीच कई लेसर्स स्पाइसजेट को लीज पर दिए गए एयरक्राफ्ट पर कब्जा वापस मांग रहे हैं. एयरलाइन ने कुछ मामलों का सेटलमेंट भी किया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT