ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

स्पाइसजेट के 1,000 से ज्यादा कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार!

स्पाइसजेट 1,000 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है. एयरलाइन आने वाले दिनों में इन लोगों को पिंक स्लिप देगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी02:18 PM IST, 12 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

संकट में फंसी एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) 1,000 कर्मचारियों की छंटनी (Layoffs) करने वाली है. एयरलाइन आने वाले दिनों में इन लोगों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वो लागत घटाने और अपनी घटती फ्लीट के ऑपरेशंस को स्ट्रीमलाइन करने के लिए काम कर रहे हैं.

100 करोड़ रुपये सालाना बचत की उम्मीद

स्पाइसजेट के प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी हाल ही में फंड जुटाने के बाद लागत घटाने की रणनीति के तहत कई कदम उठाए जिनसे मुनाफे के साथ ग्रोथ हासिल की जा सके. कंपनी भारतीय एविएशन इंडस्ट्री में मौकों का फायदा उठाना चाहती है. अकेले इस पहल के जरिए एयरलाइन को 100 करोड़ रुपये की सालाना बचत की उम्मीद है.

एयरलाइन वित्तीय चिंताओं, कानूनी लड़ाई और अन्य रुकावटों का सामना कर रही है. वो आने वाले दिनों में और कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है क्योंकि अब उसके पास विमानों से ज्यादा कर्मचारी हैं. एक अधिकारी ने कहा कि कितने कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी उस पर आखिरी फैसला इस हफ्ते आने की उम्मीद है.

क्या है पूरा प्लान?

एयरलाइन के पास करीब 9,000 कर्मचारी हैं और अब वो इसमें 10-15% की कटौती का विचार कर रही है. एक अधिकारी ने बताया कि छंटनी कुल लागत को घटाने के लिए जरूरी है. इससे 100 करोड़ रुपये तक की सालाना बचत हो सकती है. 15% की कटौती का मतलब है कि करीब 1,350 लोगों की नौकरी जाएगी.

मामले की जानकारी रखने वाले दूसरे अधिकारी ने कहा कि छंटनी अलग-अलग विभागों में होगी और इसकी आखिरी सूची को तैयार किया जा रहा है. मैनेजमेंट और कंसल्टेंसी के लोग कर्मचारियों की छंटनी को लेकर प्लान तैयार कर रहे हैं और सभी विभागों को उनके इनपुट देने के लिए कहा गया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT