ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

केसोराम इंडस्ट्रीज के सीमेंट डिवीजन का अल्ट्राटेक में होगा मर्जर

अल्ट्राटेक को इस अधिग्रहण से सीमेंट उत्पादन की क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी. कंपनी 7600 करोड़ रुपये के एंटरप्राइज वैल्यू पर ये खरीद करेगी. डील 9 से 12 महीने में पूरी होने की उम्मीद
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी09:03 PM IST, 30 Nov 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech Cement) ने एक्सचेंज को जानकारी दी है कि वो केसोराम इंडस्ट्रीज (Kesoram Industries) के सीमेंट कारोबार को खरीदेगी. अल्ट्राटेक को इस अधिग्रहण से सीमेंट बिजनेस में क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी.

केसोराम ने बताया ने कि शेयरों की अदला-बदली के जरिये अपने सीमेंट कारोबार का मर्जर करने के प्रस्ताव को मंजूदी दे दी है.

केसोराम इंडस्ट्रीज ने सीमेंट डिवीजन के डीमर्जर स्कीम को मंजूरी दे दी है. इसके बाद सीमेंट डिवीजन का अल्ट्राटेक में मर्जर होगा. केसोराम इंडस्ट्रीज के 52 शेयरों के बदले अल्ट्राटेक का 1 शेयर मिलेगा.

केसोराम के पास कर्नाटक के सेदम और तेलंगाना के बसंतनगर में दो सीमेंट यूनिट हैं, जिनकी कुल क्षमता 1.07 करोड़ टन है और साथ ही सोलापुर, महाराष्ट्र में 6.6 लाख टन क्षमता का पैकिंग प्लांट भी है.

अल्ट्राटेक सीमेंट आदित्य बिड़ला ग्रुप की प्रमुख सीमेंट कंपनी है. चीन के बाहर, 7.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के रेवेन्यू के साथ अल्ट्राटेक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा सीमेंट प्रोड्यूसर है. जिसकी कुल ग्रे-सीमेंट क्षमता 137.85 MTPA है.

अल्ट्राकेक का मानना है कि इस अधिग्रहण के बाद भारत में 20 करोड़ टन सालाना सीमेंट प्रोडक्शन का लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाएगा.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT