ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Petrol Diesel Price Today : क्रूड ऑयल हुआ सस्ता, कब घटेंगे पेट्रोल- डीजल के दाम, यहां चेक करें अपने शहर का रेट

Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच तेल कंपनियों ने गुरुवार सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए. क्रूड ऑयल के 90 डॉलर के नीचे आने के बाद भी पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price today) सस्ता नहीं हो रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:21 AM IST, 22 Sep 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच तेल कंपनियों ने गुरुवार सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए.  क्रूड ऑयल के 90 डॉलर के नीचे आने के बाद भी  पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price today) सस्ता नहीं हो रहा है.  बता दें ब्रेंट क्रूड सस्ता होकर 89.63 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है, वहीं WTI 82.74 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है. 


शहर का नाम       पेट्रोल रु. प्रति लीटर         डीजल रु. प्रति लीटर
दिल्ली                          96.72                         89.62
मुंबई                           106.31                       94.27
चेन्नई                           102.63                       94.24
कोलकाता                    106.03                       92.76 


आज रेट पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 96.72 रुपये में मिल रहा है. महाराष्ट्र और मेघायलय को छोड़ राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में लगातार 124वें दिन रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

यहां मिल सबसे महंगा और सबसे सस्ता है तेल
आज देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है. इससे पहले महाराष्ट्र के परभणी में सबसे महंगा पेट्रोल मिलता था. श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29.39 रुपये सस्ता है, वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है. बता दें पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है.

यहां चेक करें अपने शहर का रेट
राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें. 

 ये भी पढ़ें: 

उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे का मसला क्यों इतना गर्माया हुआ है? इस रिपोर्ट में देखिए

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT