ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

"त्योहारों के सीजन में गाड़ियों की बिक्री में होगा सुधार": NDTV से बोले SIAM के प्रेसीडेंट विनोद अग्रवाल

सियाम के प्रेसीडेंट विनोद अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था में डिमांड कमजोर होने की वजह से दो पहिया गाड़ियों की बिक्री में 1.6 फ़ीसदी की गिरावट आई है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:20 PM IST, 16 Oct 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के प्रेसीडेंट विनोद अग्रवाल (Vinod Aggarwal) ने NDTV से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था की रफ्तार अच्छी है और बाजार में सेंटीमेंट पॉजिटिव है. इस साल जुलाई से सितंबर के बीच पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई. इसकी वजह से पैसेंजर व्हीकल (Passenger Vehicle) की बिक्री पिछले साल के मुकाबले इस साल की दूसरी तिमाही में 4.7 फ़ीसदी तक बढ़ गई है. जुलाई-सितंबर 2023 की दूसरी तिमाही में कुल मिलाकर बिक्री अब तक सबसे अधिक रही.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था में डिमांड कमजोर होने की वजह से दो पहिया गाड़ियों की बिक्री में 1.6 फ़ीसदी की गिरावट आई है. जुलाई से सितंबर 2023 के बीच पिछले साल के मुकाबले हाल में रेगुलेटरी वजह से दो पहिया गाड़ियां काफी महंगी हो गई है. इस वजह से उनकी बिक्री पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले इस साल की दूसरी तिमाही में थोड़ी घट गई है.

वहीं, उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है. हर महीने करीब 75000 से 80000 दो पहिया इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री हो रही है जबकि इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री औसतन हर महीने करीब 4500 से 5000 के बीच दर्ज की जा रही है.

सियाम के प्रेसीडेंट विनोद अग्रवाल ने कहा, हमें उम्मीद है कि त्योहारों के सीजन के दौरान देश में हर तरह की गाड़ियों की बिक्री में अच्छा सुधार होगा क्योंकि बाजार में सेंटीमेंट काफी सुधर गया है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT