ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

अदाणी ग्रुप के फंडामेंटल मजबूत, रिटेल निवेशक घबराएं नहीं: देवेन चोकसी

देवेन चोकसी ने ये भी कहा कि रिपोर्ट निकालकर शॉर्टसेलिंग करना कंपनियों के लिए खतरनाक है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी09:10 PM IST, 22 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमिटी ने शुक्रवार को अदाणी ग्रुप को क्लीन चिट दी थी. इसके बाद शुक्रवार को शेयरों में बढ़त दिखी, लेकिन इसका बड़ा असर सोमवार को दिखा जब ग्रुप के सभी शेयरों में तूफानी तेजी नजर आई.

KR चोकसी शेयर्स एंड सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के MD देवेन चोकसी ने BQ Prime हिंदी से खास बातचीत में कहा कि अदाणी ग्रुप के फंडामेंटल्स काफी मजबूत हैं. उन्होंने और भी कई अहम चीजों पर राय रखी.

'हिंडनबर्ग जैसी रिपोर्ट से रिटेल निवेशकों को नुकसान'

देवेन चोकसी ने अदाणी ग्रुप कंपनियों को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने बताया कि अदाणी ग्रुप कंपनियों के फंडामेंटल्स में कोई परेशानी नहीं है. देवेन चोकसी ने ये भी कहा कि रिपोर्ट निकालकर शॉर्टसेलिंग करना कंपनियों के लिए खतरनाक है. विदेशों से फंड जुटाने को भी SEBI के दायरे में लाना चाहिए. देवेन ने बताया कि हिंडनबर्ग जैसी रिपोर्ट से रिटेल निवेशकों को ज्यादा नुकसान होता है. सरकार और SEBI को इससे संबंधित रेगुलेशन बनाने चाहिए.

'अदाणी ग्रुप की कंपनियां अच्छा कैश जेनरेट कर रही हैं'

उन्होंने BQ Prime हिंदी से बातचीत में कहा, 'अदाणी ग्रुप की कंपनियां अच्छा कैश जेनरेट कर रही हैं. निवेशकों को अदाणी ग्रुप के शेयरों को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. रिटेल निवेशक घबराएं नहीं, रेगुलेटर्स लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. अदाणी ग्रुप में कई अच्छे निवेशक इन्वेस्ट कर रहे हैं. अच्छे निवेशकों के आने से बाकी इन्वेस्टर्स का भरोसा बढ़ता है इसके साथ अच्छी अर्निंग ग्रोथ आने से बड़े निवेशकों की तरफ से निवेश आएगा.

चोकसी ने कहा कि अदाणी ग्रुप शेयरों के मौजूदा वैल्यूएशंस काफी सस्ते हैं. रिटेल निवेशकों को लंबी अवधि के लिए खरीदारी के बारे में सोचना चाहिए. अदाणी ग्रुप के कारोबार में 5 साल के लिए अच्छी विजिबिलिटी है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT