ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

टाटा टेक्नोलॉजीज ने 475-500 रुपये तय किया IPO का प्राइस बैंड

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी टाटा टेक्नोलॉजीज का मकसद इस IPO से करीब 3,042 करोड़ रुपये जुटाना है.
NDTV Profit हिंदीसुदीप्त शर्मा
NDTV Profit हिंदी09:48 AM IST, 16 Nov 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) ने IPO का प्राइस बैंड 475-500 रुपये तय किया है. IPO 22 नवंबर को खुलेगा और 24 नवंबर को बंद होगा.

टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी टाटा टेक्नोलॉजीज इस IPO से करीब 3,042 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

प्रोमोटर टाटा मोटर्स इस दौरान OFS (Offer For Sale) के तहत 2,313.75 करोड़ रुपये के 4.62 करोड़ शेयर्स बिक्री के लिए रखेगा, जबकि इन्वेस्टर अल्फा TC होल्डिंग्स 485.84 करोड़ रुपये के 97.17 लाख शेयर्स और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 242.92 करोड़ रुपये के 48.58 करोड़ शेयर्स बिक्री के लिए रखेंगे.

इश्‍यू डिटेल

  • इश्‍यू खुलेगा: 22 नवंबर

  • इश्‍यू बंद होगा: 24 नवंबर

  • इश्‍यू साइज: 3,042 करोड़ रुपये

  • फेस वैल्‍यू: 2 रुपये प्रति शेयर

  • प्राइस बैंड: 475-500 रुपये/शेयर

  • लॉट साइज: 30 शेयर

इश्यू का करीब 10% हिस्सा टाटा टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों और टाटा मोटर्स के शेयरहोल्डर्स के लिए रिजर्व रखा गया है. टोटल इश्यू साइज करीब 15% है. टाटा टेक्नोलॉजीज का IPO एंकर इन्वेस्टर्स के लिए 21 नवंबर को खुल जाएगा.

इश्यू के लिए JM फाइनेंशियल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और BofA सिक्योरिटीज इंडिया बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं.

क्या करती है कंपनी

बता दें करीब दो दशकों में पहली बार टाटा ग्रुप की किसी कंपनी का IPO आ रहा है. पिछली बार 2004 में TCS का IPO आया था.

टाटा टेक्नोलॉजीज, टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है, जो कि एक ग्लोबल ER&D सर्विसेज फर्म है जो ऑटोमोटिव सेक्टर तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ओरिजनल इक्विमेंट मैन्युफैक्चरर्स को प्रोडक्ट डेवलपमेंट और डिजिटल सॉल्यूशंस मुहैया कराती है.

जैगुआर लैंड रोवर और एयरबस इसके ग्राहकों की लिस्ट में ह. JLR ने हाल ही में अपने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT