ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Adani Shares Surge: अदाणी पोर्ट्स का शेयर पूरी तरह से रिकवर, हिंडनबर्ग के 'नुकसान' का असर खत्म

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयरों में आई गिरावट पूरी तरह से खत्म हो चुकी है.
NDTV Profit हिंदीमोहम्मद हामिद
NDTV Profit हिंदी12:48 PM IST, 23 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अदाणी पोर्ट्स के शेयरों से हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का असर खत्म होता दिख रहा है. अदाणी ग्रुप के शेयरों में सोमवार को जोरदार तेजी देखने को मिली थी, जो कि आज भी जारी है.

अदाणी ग्रुप के सभी 10 शेयरों में आज भी तेजी है. 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में भारी आई थी, लेकिन अब शेयरों में आई गिरावट आधी से ज्यादा रिकवर हो चुकी है. यानी धीरे-धीरे हिंडनबर्ग के साये का असर अदाणी के शेयरों से खत्म हो रहा है और कंपनियां नुकसान के असर से उबर रही हैं.

अदाणी पोर्ट्स पूरी तरह से रिकवर हुई

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयरों में आई गिरावट पूरी तरह से रिकवर हो चुकी है. अदाणी पोर्ट्स का शेयर आज शुरुआती कारोबार में 7.7% मजबूती का साथ कामकाज कर रहा था, इंट्राडे में इसका भाव 785.65 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया. 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से पहले शेयर प्राइस 761.20 रुपये था. सोमवार को भी इसके शेयर 6% की तेजी के साथ बंद हुए थे, यानी दो दिनों में अदाणी पोर्ट्स 13% से ज्यादा मजबूत हुआ.

अदाणी ग्रुप के 10 शेयरों में आई तेजी से अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप भी आधा से ज्यादा रिकवर हो चुका है. सोमवार को अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 19% की मजबूती के साथ बंद हुआ था, आज भी इसमें 12% की तेजी है. शेयरों में इस जोरदार तेजी के चलते अदाणी ग्रुप का मार्केट गुरुवार को बाजार होने के बाद से अबतक 22 बिलियन डॉलर यानी करीब 1.76 लाख करोड़ तक रिकवर हो चुका है.

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के एक्सपर्ट पैनल की रिपोर्ट के बाद अदाणी के शेयरों में जो तेजी का सिलसिला शुरू हुआ वो अबतक चल रहा है. तब से लेकर अबतक मार्केट कैप में 1 लाख करोड़ से ज्यादा की रिकवरी आ चुकी है. 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट बाद से अदाणी ग्रुप की 153 बिलियन डॉलर की मार्केट कैप साफ हो गई थी, अब ये वैल्यू घटते घटते 105 बिलियन डॉलर हो गई है. यानी मार्केट कैप का एक बड़ा हिस्सा रिकवर हो चुका है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT