ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

पेटीएम के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 20% का लोअर सर्किट, 7,732 करोड़ रुपये की मार्केट कैप साफ

पेटीएम ने कहा कि कंपनी पेमेंट्स और फाइनेंशियल सर्विसेज के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए थर्ड पार्टी बैंकों से करार करेगी.
NDTV Profit हिंदीमोहम्मद हामिद
NDTV Profit हिंदी10:17 AM IST, 02 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पेटीएम की पैरेंट कंपनी Shares of One97 Communications के शेयरों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन 20% का लोअर सर्किट लगा. पेटीएम के शेयरों में ये भारी गिरावट रिजर्व बैंक की सख्ती के बाद आई है.

RBI के प्रतिबंधों के बाद आई गिरावट

आपको बता दें कि बुधवार को आए RBI के बयान के मुताबिक 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक किसी ग्राहक के खातों पर कोई डिपॉजिट नहीं ले पाएगा. हालांकि पेटीएम बैंक के मौजूदा ग्राहकों को बैलेंस निकालने की इजाजत रहेगी.

इसके बाद पेटीएम ने कहा कि कंपनी पेमेंट्स और फाइनेंशियल सर्विसेज के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए थर्ड पार्टी बैंकों से करार करेगी. पेटीएम ने ये भी साफ किया है कि पेमेंट गेटवे मौजूदा मर्चेंट्स (दुकानदारों) को पेमेंट सॉल्यूशंस मुहैया कराता रहेगा.

इस बिजनेस पर RBI के आदेशों का असर नहीं होगा. यही नहीं Paytm QR, Paytm साउंडबॉक्स, Paytm Card मशीन जैसे ऑफलाइन सर्विसेज भी पहले की तरह ही जारी रहेंगी.

पेटीएम के शेयरों में लगातार दो दिनों से जारी पिटाई की वजह से कंपनी की 7,732 करोड़ रुपये की मार्केट वैल्यू साफ हो चुकी है. बीते दो दिनों में शेयर 36% तक टूट चुका है. पेटीएम का शेयर 23 दिसंबर, 2024 के बाद से सबसे निचले स्तरों पर पहुंच गया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT