ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

डबल टैप फीचर और नए चिपसेट के साथ एप्पल वॉच 9 सीरीज, अल्ट्रा-2 और वॉच SE लॉन्च

एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 में 3000 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है
NDTV Profit हिंदीमोहम्मद हामिद
NDTV Profit हिंदी11:43 AM IST, 13 Sep 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एप्पल ने iPhone 15 के अलावा एप्पल वॉच सीरीज 9 (Apple Watch Series 9) को भी लॉन्च किया है. इसके अलावा एप्पल ने अल्ट्रा वॉच 2 और और वॉच SE को भी उतारा है.

एप्पल वॉच सीरीज 9 लॉन्च

एप्पल वॉच सीरीज 9 को एल्यूमीनियम और स्टील बॉडी में लॉन्च किया गया है. इसके दो वेरिएंट्स हैं, 41mm और 45mm के. इसे जिन कलर्स में उतारा गया है वो हैं - स्टारलाइट, मिडनाइट, सिल्वर, रेड, जो कि एल्यूमीनियम केस में आता है. गोल्ड, सिल्वर और ग्रेफाइट केस को स्टेनलेस स्टील में उतारा गया है.

एप्पल वॉच सीरीज 9 में नया चिपसेट

इसमें बिल्कुल नया S9 SiP चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. डुअल कोर CPU में 5.6 बिलियन ट्रांजिस्टर्स हैं, जो कि S8 से 60% ज्यादा है. इसका नया फोर-कोर न्यूरल इंजन मशीन लर्निंग टास्क को दो गुना तेज प्रोसेस करता है.

डबल टैप फीचर

इसमें एक नया जेस्चर दिया गया है, डबल टैप. ये डबल टैप जेस्चर पहली बार किसी एप्पल वॉच में दिया गया. ये एक बेहद शानदार फीचर है, अगर आपके हाथ खाली नहीं हैं, तो किसी भी कॉल को रिसीव करने के लिए आपको रिसीव बटन पर क्लिक करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि अपनी इंडेक्स फिंगर और और अंगूठे को टैप करते ही कॉल पिक हो जाएगी. ऐसा ही आप किसी नोटिफिकेशन को देखने के लिए, म्यूजिक को प्ले और पॉज करने के लिए भी कर सकते हैं.

दोगुनी ब्राइटनेस

सीरीज 9 वॉच में सीरीज 8 के मुकाबले दोगुनी ब्राइटनेस होगी जो 2,000 निट्स तक जाएगी, मतलब चिलचिलाती दोपहर में भी आपकी स्क्रीन में टेक्स्ट आसानी से पढ़ सकेंगे, अगर आप किसी मूवी थिएटर में बैठे हैं तो इसकी ब्राइटनेस 1 निट्स तक गिर जाती है.

एप्पल ने सीरीज 9 वॉच में Siri को ज्यादा सक्षम बनाया है. इसे Siri-ously capable है. सीरीज 9 में Siri आपकी रिक्वेस्ट को पहले की मुकाबले ज्यादा तेज और सिक्योर प्रोसेस करता है. अब आप सीरी से अपने हेल्थ डेटा के बारे में भी पूछ सकते हैं, जैसे- पिछली रात आप कितने घंटे सोए थे.

एप्पल वॉच सीरीज 9 के अलावा भी एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 और एप्पल वॉच SE को भी लॉन्च किया गया है. एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 में 3000 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है. ये नए मॉड्यूल वॉच फेस के साथ आता है. इसमें भी S9 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो कि सीरीज 9 में है. इसमें डबल टैप सपोर्ट मिलता है. एप्पल वॉच SE को दो वेरिएंट्स में उतारा गया है, 40mm और 44mm. ये एल्यूमीनियम केस में आते हैं.

कितनी होगी कीमत

भारत में एप्पल वॉच 9 सीरीज की की कीमत 41,900 रुपये से शुरू होगी, एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 की कीमत 89,900 रुपये से शुरू है और एप्पल वॉच SE 29,900 रुपये से शुरू हो जाएगी.

22 सितंबर से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT