ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

'मोदी-मोदी' से गूंजा सिडनी का स्टेडियम; PM बोले- 'ये सम्मान सिर्फ कूटनीतिक वजहों से नहीं, इसकी वजह आप हैं'

नरेंद्र मोदी और एंथोनी अल्बनीज ने सिडनी सामुदायिक कार्यक्रम में द 'लिटिल इंडिया' गेटवे की आधारशिला रखी.
NDTV Profit हिंदीगौरव
NDTV Profit हिंदी04:25 PM IST, 23 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

PM Modi In Australia: हजारों की संख्या में प्रवासी भारतीय और हर तरफ मोदी मोदी के नारे, ये माहौल और उत्साह था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के क्यूडोस बैंक एरीना स्टेडियम में पहुंचे.

इस बार उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज भी रहे. PM मोदी ने कहा पिछली बार साल 2014 में जब मैं यहां आया था तो मैंने आपसे वादा किया था कि आपको किसी भारत के प्रधानमंत्री का 28 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, मैं फिर से आपके सामने हूं और इस बार में अकेला नहीं बल्कि प्रधानमंत्री अल्बनीज भी मेरे साथ हैं.

'प्रधानमंत्री मोदी बॉस हैं'

इस कार्यक्रम से पहले नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने सिडनी सामुदायिक कार्यक्रम में द 'लिटिल इंडिया' गेटवे की आधारशिला रखी. सिडनी में सामुदायिक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज ने कहा कि आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन को देखा था मगर उन्हें ऐसा स्वागत नहीं मिला जो प्रधानमंत्री मोदी को मिला है. प्रधानमंत्री मोदी बॉस हैं.

भारत को समझना चाहते हैं, तो ट्रेन और बस से यात्रा करें

एंथनी अल्बनीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है. प्रधानमंत्री के रूप में मेरा पहला साल है जिसे आज मैं मना रहा हूं. मैं अपने मित्र प्रधानमंत्री मोदी से 6 बार मिल चुका हूं, लेकिन इस तरह मंच पर उनके साथ खड़े होने से बेहतर कुछ नहीं है, खुशी की बात है कि यहां प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करना.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज ने अपनी भारत यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि जब मैं मार्च में भारत में था, वो अविस्मरणीय क्षणों से भरी एक यात्रा थी, गुजरात में होली मनाना, दिल्ली में महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करना. मैं जहां भी गया, मुझे ऑस्ट्रेलिया और भारत के लोगों के बीच गहरा संबंध महसूस हुआ. यदि आप भारत को समझना चाहते हैं, तो ट्रेन और बस से यात्रा करें.

ब्रिस्बेन में खुलेगा नया वाणिज्य दूतावास

प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं आपके बीच आया हूं कि तो मैं एक घोषणा भी करने जा रहा हूं. ब्रिस्बेन में भारतीय समुदाय की बहुत समय से जो मांग थी, अब उसे पूरा किया जाएगा. जल्द ही ब्रिस्बेन में भारत का एक नया वाणिज्य दूतावास खोला जाएगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जिस देश ने दुनिया का सबसे तेज वैक्सीनेशन कार्यक्रम किया वो भारत है, आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है. आज भारत दुनिया में नंबर 1 स्मार्ट फोन डेटा उपभोक्ता है.अब जो देश अगले 25 साल में विकसित होने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहा है वो भारत है.

PM मोदी ने क्रिकेटर शेन वॉर्न को याद किया

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे ये जानकर अच्छा लगा कि आप सब ने भी आजादी का अमृत महोत्सव भी बड़े धूमधाम से मनाया है. हमारे किक्रेट के रिश्ते को 75 वर्ष पूरे हो गए हैं. किक्रेट की फील्ड पर मुकाबला जितना रोचक होता है उतनी ही गहरी हमारी ऑफ द फील्ड दोस्ती है.

PM मोदी ने कहा कि पिछले साल जब महान क्रिकेटर शेन वार्न का निधन हुआ तो ऑस्ट्रेलिया के साथ कोटि-कोटि भारतीयों ने भी शोक मनाया. ये ऐसा था जैसे हमने अपना कोई खो दिया. आप सभी का एक सपना रहा है कि हमारा भारत भी विकसित राष्ट्र बने, जो सपना आपके दिल में है वो सपना मेरे दिल में भी है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकगौरव
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT