ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

दिल्ली सरकार में सौरभ भारद्वाज और आतिशी बने मंत्री, सौंपे गए मंत्रालय

राष्ट्रपति ने दिल्ली कैबिनेट में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को बतौर मंत्री नियुक्त करने की अनुमति दे दी थी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी04:53 PM IST, 09 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिल्ली में गुरुवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना ने अरविंद केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ले ली है. आतिशी को शिक्षा मंत्रालय के साथ PWD, बिजली और टूरिज्म डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, पानी और उद्योग और शहरी विकास मंत्रालय दिया गया है. सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने LG हाउस में मंत्री पद की शपथ ली.

डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने दिया था इस्तीफा

दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्डरिंग के मामले में पिछले साल गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद हैं. उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया था.दोनों का इस्तीफा सोमवार को राष्ट्रपति ने मंजूर कर लिया था.

डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के पास कई विभागों की जिम्मेदारी थी. शिक्षा मंत्रालय के साथ, सरकार के 33 विभागों में से 18 विभागों की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया के पास थी.

कौन हैं सौरभ भारद्वाज?

सौरभ भारद्वाज दिल्ली की ग्रेटर कैलाश विधानसभा से तीन बार के विधायक हैं. वे 49 दिन की केजरीवाल सरकार में 4 बड़े विभागों के मंत्री भी रहे. भारद्वाज के पास परिवहन, खाद्य और आपूर्ति, पर्यावरण और सामान्य प्रशासन विभाग थे.

कालकाजी से MLA हैं आतिशी

वहीं, 2019 में ईस्ट दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ AAP नेता आतिशी ने लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन जीत नहीं पायीं. इसके बाद उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में कालका जी विधानसभा से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें जीत मिली थी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT