ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

LIC के शेयर आज रिकॉर्ड स्तर पर हैं, मैं सीना तानकर कहना चाहता हूं: PM मोदी

PM मोदी ने राज्य सभा में बताया कि जिस BSNL को कांग्रेस ने बर्बाद करके छोड़ा था, वो आज मेड इंडिया 4G, 5G की तरफ बढ़ रहा है और दुनिया का ध्यान आकर्षित कर रहा है.
NDTV Profit हिंदीमोहम्मद हामिद
NDTV Profit हिंदी05:06 PM IST, 07 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

PM मोदी ने राज्य सभा में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस के PSU को बेचने और बर्बाद करने का आरोपों का भी जवाब दिया. PM मोदी ने कहा कि याद कीजिए BSNL, MTNL को बर्बाद करने वाले कौन था, वो कौन सा कालखंड था, जब ये दोनों कंपनियां बर्बाद हुईं थी.

PM मोदी ने कहा कि जरा याद कीजिए कि HAL की क्या दुर्दशा की थी, और 2019 में चुनाव लड़ने का एजेंडा तय होता था HAL के नाम पर, उसके गेट पर जाकर भाषण देते थे. PM मोदी ने कहा कि एयर इंडिया को किसने तबाह किया, कांग्रेस पार्टी अपनी 10 साल की बर्बादियों से मुंह नहीं मोड़ सकती है.

'BSNL आज 4G, 5G की तरफ बढ़ रहा है'

PM मोदी ने राज्य सभा में बताया कि जिस BSNL को कांग्रेस ने बर्बाद करके छोड़ा था, वो आज मेड इंडिया 4G, 5G की तरफ बढ़ रहा है और दुनिया का ध्यान आकर्षित कर रहा है. HAL के लिए बहुत भ्रम फैलाए गए, आज HAL रिकॉर्ड मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है, रिकॉर्ड रेवेन्यू पैदा कर रहा है. कर्नाटक में एशियाई की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी HAL है.

'LIC के शेयर आज रिकॉर्ड स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं'

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग LIC को लेकर भी पता नहीं कैसे कैसे बयान देते थे, जितनी गलत बातें LIC के लिए बोली जा सकती थीं, बोली गईं. PM मोदी ने कहा कि मैं सीना तानकर सुनाना चाहता हूं, आंखें ऊंची करके सुनाना चाहता हूं, आज LIC के शेयर रिकॉर्ड स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं.

'आज देश में 254 PSUs हैं'

PM मोदी ने कहा कि प्रचार किया जा रहा है कि PSU बंद हो गए. उन्होंने कहा कि 2014 में 234 PSUs थे, जब कांग्रेस सत्ता से गई तो इसके बाद आज 254 PSUs हैं. ये कौन सा गणित है कि बेचने के बाद PSUs बढ़ गए.

आज अधिकतर PSUs रिकॉर्ड रिटर्न दे रहा हैं और इंवेस्टर्स का भरोसा PSUs पर बढ़ रहा है. BSE PSU इंडेक्स में बीते एक वर्ष के दौरान लगभग दोगुना उछाल आया है. 10 साल पहले साल 2004 से 2014 तक, PSUs का नेट प्रॉफिट करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये था, और हमारे 10 वर्ष में PSUs का नेट प्रॉफिट 2.5 लाख करोड़ रुपये है.

हमारे 10 वर्षों में PSUs की नेटवर्थ 9.5 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये हो गई है. PM मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इनका हाथ जहां भी लगता है, उसका डूबना तय हो जाता है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT