ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल हुए सस्ते, कीमतों में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती

Nexon.ev की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती होगी. जबकि Tiago.ev के दाम में 70,000 रुपये तक की कमी आएगी. कंपनी ने लीथियम बैटरी के दाम में दुनियाभर में आई गिरावट का फायदा ग्राहकों को पहुंचाया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी01:48 PM IST, 13 Feb 2024NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों (EV Prices) में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती की. इसके पीछे वजह है बैटरी की कीमतों का सस्ता होना. अच्छी बात ये है कि कंपनी को आने वाले दिनों में बैटरी के दाम में और गिरावट की उम्मीद है.

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्सा ने कहा कि हाल ही के दिनों में लीथियम बैटरी सेल की कीमतें घटने के साथ हमने सीधे ग्राहकों तक इसका फायदा पहुंचाने का फैसला किया.

लीथियम बैटरी किसी इलेक्ट्रिक व्हीकल की कुल कीमत का सबसे बड़ा हिस्सा होती हैं. कीमतों में कमी का फायदा ग्राहकों तक पहुंचने के साथ इससे कंपनी के मॉडल्स के दाम उसके प्रतिद्वंद्वियों के नजदीक आ जाएंगे.

किस मॉडल के दाम कितने घटेंगे?

Nexon.ev की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती होगी. जबकि Tiago.ev के दाम में 70,000 रुपये तक की कमी आएगी. मौजूदा समय में Nexon.ev के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 14.7 लाख रुपये है. जबकि Tiago.ev की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतें 8.69 लाख रुपये से शुरू हैं.

कीमतों में कटौती के बाद Nexon.ev की कीमतें 14.49 लाख रुपये और Tiago.ev 7.99 लाख रुपये से शुरू हैं. Nexon.ev के महंगे वेरियंट पर कटौती 1.2 लाख रुपये तक की है.

हालांकि इस कटौती के बाद भी इलेक्ट्रिक गाड़ियां बहुत महंगी हैं. मिसाल के तौर पर Nexon.ev की कीमतें 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि Nexon के इंटरनल कम्बशन इंजन वाले बेस मॉडल का दाम 8.15 लाख रुपये है.

टाटा मोटर्स की EV मार्केट में 70% हिस्सेदारी

जबकि टियागो की बेस मॉडल का दाम 5.65 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि वो Punch.ev का जनवरी के समय बताया गया दाम ही बरकरार रखेगी.

टाटा मोटर्स की भारत के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल मार्केट में 70% से ज्यादा हिस्सेदारी है. टाटा मोटर्स का शेयर 1.39% गिरकर 914.7 रुपये पर पहुंच गया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT