ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी ग्रीन जुटाएंगे फंड, 13 मई को बुलाई बोर्ड बैठक

अदाणी एंटरप्राइजेज का बोर्ड 13 मई को फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगा. कंपनी ने फरवरी में 20,000 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर के साथ आगे बढ़ने से इनकार कर दिया था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी11:44 PM IST, 10 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का बोर्ड 13 मई को फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगा. कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि इक्विटी शेयर या कोई दूसरी योग्य सिक्योरिटी के माध्यम से फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा और इसे मंजूरी दी जाएगी. इसमें प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशन प्लेसमेंट, प्रिफरेंशियल इश्यू या कोई और जरिया हो सकता है.

फरवरी में, अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज ने सब्सक्राइबर्स के हितों की रक्षा के लिए 20,000 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के साथ आगे बढ़ने से इनकार कर दिया था.

कंपनी ने पेश किए शानदार नतीजे

अदाणी एंटरप्राइजेज का मुनाफा 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही के दौरान सालाना आधार पर दोगुने से ज्यादा बढ़ा था. कंपनी के रेवेन्यू में इस दौरान 26.06% का उछाल देखा गया था. चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 31,346.05 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था. वहीं, कंपनी का नेट प्रॉफिट 137% बढ़कर 722.48 करोड़ रुपये रहा था.

13 मई को ही अदाणी ग्रीन की बोर्ड बैठक

अदाणी ग्रुप की एक और कंपनी, अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि अदाणी ग्रीन एनर्जी का बोर्ड 13 मई को फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए मिलेगा. कंपनी इक्विटी शेयर या किसी दूसरी सिक्योरिटीज के माध्यम से फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगी.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT