ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Akasa Air को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए सरकार से मिली मंजूरी, जानिए कब तक शुरू होगी सेवा

हालांकि वर्तमान में एक साथ कई पायलटों के इस्तीफे के बाद एयरलाइन फिलहाल संकट से गुजर रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी10:13 AM IST, 21 Sep 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पिछले साल एविएशन इंडस्‍ट्री में कदम रखने वाली एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) को अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) से मंजूरी मिल गई है. PTI की रिपोर्ट के अनुसार, अकासा एयर अब दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व के गंतव्यों के लिए उड़ान भरने की योजना बना रही है.

हालांकि वर्तमान में एक साथ कई पायलटों के इस्तीफे के बाद एयरलाइन फिलहाल संकट से गुजर रही है और समय से फ्लाइट्स के ऑपरेशन में भी दिक्‍कतें आई हैं.

फिलहाल, अकासा एयरलाइन के पास 20 विमानों का बेड़ा है और इस साल के अंत तक कंपनी विदेशी गंतव्यों के लिए उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है.

CEO ने क्‍या कहा?

अकासा एयर के फाउंडर और CEO विनय दुबे ने समाचार एजेंसी PTI से बातचीत में कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन को अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित ऑपरेटर (International Scheduled Operator)के रूप में नामित किया है.

यह नया पदनाम (इंटरनेशनल शेड्यूल्‍ड ऑपरेटर) हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरने की अनुमति देगा. हम इस साल के अंत से पहले अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के अपने सपने के करीब एक कदम आगे बढ़ सकेंगे.
विनय दुबे, फाउंडर और CEO, अकासा एयर

उन्‍होंने कहा, 'अब हम ट्रैफिक अधिकारों के लिए अपने अनुरोध पर सभी संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं और जल्द ही इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस के बारे में घोषणा करेंगे.'

इन क्षेत्रों को प्राथमिकता

विनय दुबे ने कहा कि एयरलाइन भारत से दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में बोइंग 737 मैक्स की सीमा के भीतर गंतव्यों को टारगेट कर रही है. उन्होंने कहा कि हम बढ़ती यात्रा मांग को पूरा करने के लिए इस साल के अंत तक तीन अंकों वाले विमान ऑर्डर की घोषणा करने की राह पर हैं.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT