ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

ICICI लोम्बार्ड में 4% हिस्सेदारी बढ़ाएगा ICICI बैंक, बोर्ड ने दी मंजूरी

रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस के मुताबिक किसी इंश्योरेंस कंपनी में कोई बैंक या तो 30% हिस्सा रख सकता है या फिर 50% से ज्यादा रख सकता है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit डेस्क
NDTV Profit हिंदी08:49 AM IST, 29 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ICICI Bank की योजना ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बढ़ाने की है. रविवार को एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी गई है. ICICI Bank अपनी हिस्सेदारी 4% बढ़ाएगी. बैंक की पहले ही ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस में 48.02% हिस्सेदारी है, इस 4% में से 2.5% हिस्सा बैंक 9 सितंबर, 2024 से पहले पहले लेना चाहती है.

बोर्ड ने दी हिस्सेदारी बढ़ाने को मंजूरी

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर मंजूरी दे दी है. रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस के मुताबिक किसी इंश्योरेंस कंपनी में कोई बैंक या तो 30% हिस्सा रख सकता है या फिर 50% से ज्यादा रख सकता है.

मार्च में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ICICI बैंक को इंश्योरेंस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के बारे में सोचने के लिए और वक्त दिया था. ICICI बैंक से पहले रिजर्व बैंक ने HDFC बैंक को भी उसकी इंश्योरेंस सब्सिडियरी HDFC लाइफ इंश्योरेंस और HDFC Ergo जनरल इंश्योरेंस में अपनी हिस्सेदारी 50% से ज्यादा बढ़ाने को मंजूरी दी थी .

नई नियुक्तियों की मंजूरी

ICICI बैंक के बोर्ड ने दो और वर्षों के लिए कार्यकारी निदेशक के रूप में संदीप बत्रा की दोबारा नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है. जो 23 दिसंबर, 2023 से 22 दिसंबर, 2025 तक प्रभावी है, हालांकि इसे रिजर्व बैंक की मंजूरी मिलना बाकी है.

इसके अलावा बोर्ड ने कुछ और नियुक्तियों को भी मंजूरी दी है. जिसमें हरि मुंद्रा (इंडिपेंडेंट डायरेक्टर), बी श्रीराम (इंडिपेंडेंट डायरेक्टर) एस माधवन (इंडिपेंडेंट डायरेक्टर) शामिल हैं. इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की नियुक्तियों को शेयरहोल्डर्स की मंजूरियां मिलना अभी बाकी है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT